केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया

नई दिल्ली । राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी व प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने आज दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री सुनील यादव के नेतृत्व में रेड क्रॉस भवन में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि कोरोना संकट के समय किसी भी बीमार व्यक्ति को रक्त की कमी ना हो इसी उद्देश्य के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया और रक्तदान कर इसकी शुरुआत की। भाजपा के कार्यकर्ता अस्पतालों में रक्त की कमी दूर करने के लिए आगामी दिनों में सतत रूप से रक्तदान करके पीड़ितों की सेवा के लिए कार्य करेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।
केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं के समक्ष रक्त की कमी के बारे में चर्चा करते ही भाजपा कार्यकर्ता इसे दूर करने के लिए तत्परता से आगे आए और कहा कि जितने भी रक्त की कमी है उसकी पूर्ति भाजपा कार्यकर्ता मिलकर करेंगे जिसका परिणाम है कि आज स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। स्वैच्छिक रक्तदान करना पुण्य का काम है। साल में 4 बार रक्तदान करने से किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य पर कोई असर नहीं होता है। कोरोना महामारी के कारण हुए लॉक डाउन के द्वारा प्रसूता महिलाओं, थैलेसीमिया व सिकलसेल रोगियों एवं अन्य आपातकाल के मरीजों के लिए रक्त की कमी को दूर करने के लिए को भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान का बीड़ा उठाया है। डॉ. हर्षवर्धन ने रक्तदान के लिए की गई समुचित व्यवस्था के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी व उनकी टीम को भी धन्यवाद किया
दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि रक्तदान करके हम किसी की जिंदगी बचा सकते हैं और दूसरों को भी सेवा कार्यों की प्रेरणा दे सकते हैं। श्री तिवारी ने बताया कि अगर कोई स्वैच्छिक रक्तदाता रक्तदान करना चाहता है तो ऐसे में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए पूर्णतया सुरक्षित रक्त संग्रहण के लिए रक्त संग्रहण वैन, रक्त संग्रहण के लिए कर्मी एवं पदाधिकारियों सहित रक्तदाता के पास भेजा जाएगा। जहां पर सुरक्षित रक्तदान कर जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराने में सहयोग प्रदान कर स्वस्थ समाज के निर्माण में अपना योगदान दे सकते हैं।
प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने कहा कि दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान भाजपा कार्यकर्ता पूरी तत्परता के साथ लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न हुए इस विषम परिस्थिति में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान कर यह साबित किया है कि वह जनसेवा के लिए कटिबद्ध है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह संकल्प किया है कि वह आगे भी इस तरह की कठिनाई से निपटने के लिए स्वयं आगे आएंगे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।
प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि कोरोना महामारी के विरुद्ध इस युद्ध में रक्त की कमी न हो इसकी जिम्मेदारी युवाओं के ऊपर है। लॉकडाउन की अवधि में रक्त संग्रहण में कठिनाई आ रही थी इसी ही दूर करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने मिलकर स्वैच्छिक रक्तदान कर इस कमी को दूर करने का प्रयास किया है और आगे भी करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »