स्थानीय

हिंदूराव अस्पताल में कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु तैयारियों व मरीजों के लिए बनाए गए वार्डों का निरीक्षण किया

नई दिल्ली । उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश ने हिंदूराव अस्पताल में कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु तैयारियों व मरीजों के लिए बनाए गए वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान हिंदूराव अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक, डॉ अनु कपूर व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने स्थायी समिति अध्यक्ष जय प्रकाश को बताया कि अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अभी 200 बेड की सुविधा उपलब्ध है, इसके अतिरिक्त 300 बेड की सुविधा और विकसित की जाएगी। हताहत वार्ड को कोविड-19 वार्ड के रूप में तबदील किया गया है और स्थिती को देखते हुए अस्पताल में फ्लू क्लिनिक शुरू कर दिया गया है। इस के साथ ही अधिकारियों ने बताया कि डॉक्टरों व नर्सों के लिए अस्पताल परिसर में ही रहने की सुविधा बनायी गयी है।
जय प्रकाश ने कोविड-19 सैंपलिंग केंद्र व कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड व अस्पताल में उपलब्ध अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा हिंदूराव अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित किया गया है, जिसे देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम दिल्ली सरकार की हर संभव मदद करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि हम सबको मिल कर कोरोना से लड़ना होगा तभी हम इसे हरा सकते है।

Translate »