अरविंद केजरीवाल ने रोहतक रोड के पुनर्विकास कार्य का शुभारम्भ किया

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को हरियाणा से जोडऩे वाले रोहतक रोड के पुनर्विकास कार्य का शुभारम्भ किया। जखीरा गोलचक्कर से मुंडका तक करीब 13.33 किलोमीटर लंबी सड़क के पुनर्विकास का कार्य किया जाएगा। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने अब तक सभी कार्य कम समय और कम पैसे में पूरा किया है, रोहतक रोड भी 6 माह से कम समय में पूरा कर देंगे। मुख्यमंत्री ने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब तक कोरोना की दवाई नहीं आ जातीए तब तक हम सभी को मास्क पहनने को एक आंदोलन बनाना होगा। दिल्ली में कोरोना की यह तीसरी लहर है। जिस तरह हम सब ने मिलकर अब तक कोरोना की दो लहर का सामाना किया है, उसी तरह तीसरी लहर भी जल्द ही खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली ने पराली का एक सामाधान दिया है, अब सरकारों के पास कोई बहाना नहीं है। पराली के समाधान के लिए दिल्ली की तरह ही दूसरे राज्यों को भी अपने किसानों की मदद करनी चाहिए। वहीं, पीडब्ल्यूडी मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि रोहतक रोड के पुनर्निकास का कार्य 6 महीने में पूरा होना है, लेकिन हम 4 महीने में पूरा करने की कोशिश करेंगे।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोहतक रोड की मरम्मत कार्य का शुभारम्भ करते हुए कहा कि इस सड़क के दोनों तरफ रहने वाले लोगों और रोज इस सड़क से गुजरने वाले लोगों की कई वर्षों से मांग थी कि यह सड़क काफी टूट गई है और इसका पुनर्निर्माण किया जाए। यह सड़क पिछली बार 2011 में बनी थी और अब 9 साल हो गए हैं। अक्सर हर 5 साल के अंदर सड़क दोबारा बना दी जाती है और हम देख रहे हैं कि इस सड़क का कितना बुरा हाल है। यह सड़क जगह-जगह से टूटी हुई है। हमारे चारों विधायक भी काफी दिनों से मशक्कत कर रहे थे कि यह सड़क दोबारा बनाई जाए। मैं इस इलाके में रहने वाले सभी लोगों और इस सड़क को रोज इस्तेमाल करने वाले लोगों और दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं कि अब इस सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा।
पीडब्ल्यूडी मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि बड़ी खुशी का मौका है। रोहतक रोड को ठीक कराने की बहुत दिनों से मांग की जा रही थी। इसको ठीक करने का काम शुरू किया जा रहा है। जखीरा से लेकर दिल्ली बॉर्डर तक इस रोड को ठीक किया जाएगा। सड़क की मरम्मत का कार्य 6 महीने में पूरा किया जाना है, लेकिन मैं कोशिश करूंगा कि इसका काम चार महीने में पूरा करा दिया जाए। आने वाले 4 माह में से पूरा कर दिया जाए। चूंकि इस सड़क की मरम्मत की काफी समय से मांग थी। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए हैं और सड़क खराब हो गई है। इस सड़क के ठीक होने से बहादुरगढ़ से दिल्ली की तरफ जाने वाले लोग और दिल्ली की तरफ से मुंडका की तरफ आने का रास्ता बिल्कुल ठीक हो जाएगा और जल्दी ही इसको पूरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »