स्थानीय

महापौर ने गली चारखेवाली, कुरेश नगर में पुरानी इमारत ढहने वाले स्थल का किया निरीक्षण

नई दिल्ली । उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने गली चारखेवाली, कुरेश नगर में पुरानी इमारत ढहने की सूचना मिलने के तुरंत बाद घटनास्थल का दौरा कर स्थिती का जायजा लिया।

महापौर ने बताया कि वार्ड नंबर 89 में मकान नंबर 6368, गली चारखेवली, कुरेश नगर में एक पुराने भवन के गिरने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि यह मंजिला इमारत लगभग 70 साल पुरानी थी। पहली मंजिल की 25 वर्ग.मि. छत ढहने के कराण यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं मिली है और 4 लोगों को मौके से बचाया गया।

महापौर जय प्रकाश ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मलबा हटाने की कार्रवाई में तेजी लाएँ। उन्होंने अधिकारियों से ऐसी सभी पुरानी इमारतों का सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए है जिनकी मरम्मत की आवश्यकता है या जो रहने की दृष्टि से खतरनाक हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को ऐसे भवनों को चिन्हित कर उनकी मरम्मत करवाने व जिन भवनों की मरम्मत नही हो सकती है उन्हे खाली करवा कर ध्वस्त करने के निर्देश दिए ताकि आगे इस तरह की कोई घटना ना हो। उन्होंने बताया कि आगे इस प्रकार की घटना ना हो उसके लिए निगम अधिकारियों को और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Translate »