स्थानीय

दिल्ली में बन रहा है दुनिया का सबसे बड़ा इको पार्क : रामवीर सिंह बिधूड़ी

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने वन मोहत्सव पर बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के कई पार्कों में पौधारोपण किया। उन्होंने मोलडबंद विस्तार, जैतपुर और मीठापुर के पार्कों में पौधे लगाए। भाजपा की तरफ से डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर वृक्षारोपण का अभियान शुरू किया गया है जो उनके जन्म दिन 6 जुलाई तक जारी रहेगा।
इस मौके पर श्री बिधूड़ी ने बताया कि बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 10 पार्क विकसित किए जा रहे हैं। इनमें मोलडबंद विस्तार में ताजपुर पहाड़ी की खदानों के समीप 5 एकड़ जमीन पर एक पार्क विकसित किया जा चुका है और एक अन्य पार्क विकसित किया जा रहा है। इसमें हजारों पेड़ों के अलावा ओपन जिम, ट्रेक और अन्य सभी सुविधाएं मौजूद हैं।
श्री बिधूड़ी ने बताया कि बदरपुर थर्मल पावर स्टेशन की जमीन पर दुनिया का सबसे बड़ा इको पार्क विकसित किया जा रहा है। 885 एकड़ जमीन पर फैला यह अद्भुत पार्क प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी का दिल्लीवालों का एक बहुत बड़ा तोहफा है। इसके लिए दिल्लीवाले प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के आभारी हैं। पार्क में योग केंद्र, जॉगिंग ट्रेक, फव्वारे, चिडिय़ाघर और हजारों पेड़ लगाए गए हैं। यहां 12 अलग-अलग तरह के पार्क बनाकर दिल्ली के पर्यावरण को एक बड़ी उपलब्धि प्रदान की जा रही है। इससे दिल्ली के प्रदूषण पर काबू पाने और पर्यावरण संरक्षण में बहुत मदद मिलेगी।

Translate »