स्थानीय

पानी संकट पर भाजपा का जोरदार प्रदर्शन

नई दिल्ली । प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने जल बोर्ड के अध्यक्ष सत्येन्द्र जैन के निवास के बाहर दिल्ली में लगातार चल रहे जल संकट के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे की मांग करते हुए आम आदमी पार्टी सरकार पर पानी बेचकर कमाई करने का आरोप लगाया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया और पानी की बौछार से उन्हें तितर-वितर करने का प्रयास किया जिसमें प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष वासु रुखड़ सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं।
श्री गुप्ता ने कहा कि अगर दिल्ली में पानी की व्यवस्था सही नहीं हुई तो भाजपा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर का पानी कनेक्शन काटेगी। राज निवास मार्ग पर आज हुए इस प्रदर्शन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष सर्व अशोक गोयल देवराहा, राजन तिवारी एवं जयवीर राणा, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, भाजपा विधायक सर्व अजय महावर, अनिल वाजपेयी एवं मोहन सिंह बिष्ट सहित अन्य प्रदेश, जिला एंव मंडल पदाधिकारी और मोर्चा के कार्यकर्ता मौजूद थे।
आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि आज दिल्ली में पीने के लिए पानी नहीं है, लोग तड़प रहे हैं लेकिन अरविंद केजरीवाल अपने घर में 10 करोड़ की लागत से स्विमिंग पुल बनवा रहे हैं। आखिर उसमें कौन सी पानी डालेंगे। यमुना का जल या फिर फिल्टर पानी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की कॉलोनियों में पाइप से पानी इसलिए नहीं दिया जा रहा है ताकि टैंकर माफिया फलता-फूलता रहे।
नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि कि केजरीवाल सरकार की गलत और भ्रष्टाचारी नीतियों के कारण कभी 800 करोड़ रुपये के फायदें में चलने वाले दिल्ली जल बोर्ड को कंगाली के कगार पर ला दिया है। दिल्ली सरकार ने बोर्ड को गत वर्षों में 57 हजार करोड़ रुपया दिया है, लेकिन इसमें से 26 हजार करोड़ रुपये का कोई हिसाब ही उपलब्ध नहीं है। इतना ही नहीं जल बोर्ड हर साल 2000 करोड़ रुपये के घाटे में चल रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब आप की सरकार आई तो उस वक्त 800 एमजीडी पानी की जरुरत थी लेकिन आज 1300 एमजीडी पानी की जरुरत होने के बावजूद दिल्ली जल बोर्ड सिर्फ 775 एमजीडी पानी ही सप्लाई कर पा रहा है।

Translate »