स्थानीय

दलित बेटी के अपराधियों सजा नही मिल जाती तब तक कांग्रेस चुप नही बैठेगी : चौ. अनिल कुमार

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार आज पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के साथ ओल्ड नांगल गांव की 9 वर्षीय गुड़िया के बलात्कार और हत्या के मामले में पीड़ित परिवार से मिलने गए, जहां उन्हांने मृतक लड़की के माता पिता से बातचीत करके उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। चौ0 अनिल कुमार ने बताया कि राहुल जी से व्यक्तिगत तौर पर मिलते हुए माता पिता के आंसू सिर्फ एक बात कह रहे थे कि उनकी बेटी देश की बेटी है, जो न्याय की हकदार है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि मानवता एवं करुणा से इर्द-गिर्द समाज में विकास के सबसे निचले स्तर पर खड़े लोगों की आवाज बनकर उनकी मदद करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता उनके पीछे उनके साथ खड़े है।

प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के नेतृत्व में ओल्ड नांगल गांव की दलित बेटी गुड़िया के बलात्कार और हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग गुड़िया की आत्मा की शांति के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धाजंलि दी गई।  नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में जंतर मंतर पर निकाले गए कैंडल मार्च में प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ शामिल हुए। कैंडल मार्च में अन्य नेताओं में पूर्व सांसद उदित राज, अ0भा0क0कमेटी के सचिव तरुण कुमार, अ0भा0क0कमेटी एस.सी. विभाग के चैयरमेन नितिन राउत, पूर्व विधायक जय किशन, अनिल भारद्वाज, कुंवर करण सिंह, विजय लोचव,  अमरीश गौतम, दर्शना राम कुमार, उपाध्यक्ष अली मेंहदी और मुदित अग्रवाल,  कोषाध्यक्ष संदीप गोस्वामी, जिला अध्यक्ष विरेन्द्र कसाना, मदन खोरवाल, मौहम्मद उस्मान, राहुल शर्मा, एडवोकेट सुनील कुमार, अनुज अत्रेय, कांग्रेस सेवादल मुख्य संगठक सुनील कुमार, निगम पार्षद सुशीला खोरवाल और सुलक्षणा सिंधी सहित सभी जिला व ब्लाक अध्यक्ष, पूर्व विधायक, निगम पार्षद, पूर्व निगम पार्षद, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई और सभी सेल और विभागों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी मुख्य रुप से शामिल थे।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली की कानूनी व्यवस्था केन्द्र की मोदी सरकार के आधीन है और दिल्ली के मुख्यमंत्री राजधानी में बिगड़ते हालात पर पूरी तरह बेपरवाह है और रविवार की घटना के बाद केजरीवाल बुधवार को केवल औपचारिकता निभाने पीड़ित परिवार से मिलने गए जहां क्षेत्रीय लोगों ने उनका बहिष्कार किया। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दरिंदगी का शिकार हुई मासूम दलित बेटी को न्याय दिलाने की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी हर संभव मदद करेगी और दुख की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि जहां देश के प्रधानमंत्री मोदी जो हर घटना पर अपना वक्तव्य के साथ विचार भी रखते हैं परंतु दलित बेटी के बलात्कार के बाद नृशंस हत्या पर न तो कोई संज्ञान लिया और न ही कोई संवेदना वक्तव्य की गई। उन्होंने कहा कि दिल्ली में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों के कारण बिगड़ते हालात के लिए केजरीवाल सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है और राजधानी में महिलाऐं और नाबालिग लड़कियां सुरक्षित नही है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि दलित गुड़िया को न्याय दिलाने के लिए मामला फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाए ताकि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए।

Translate »