हरियाणा

यातायात पुलिस ने चलाया स्पैशल चैकिंग अभियान, नियम तोड़ने वालों के काटे चालान

कुरुक्षेत्र । भारतवर्ष में सड़क दुर्घटनाओ का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। देश में बिमारियों से ज्यादा मौतें सडक दुर्घटनाओं से होती हैं। आंकडों के अनुसार भारत वर्ष में हर साल करीब 4.5 लाख सडक हादसों में करीब 1.50 लाख लोगों की मौत हो जाती है। सडक दुर्घटनाओं के मामले में भारत अग्रिम देशों में शामिल हैं। हादसों का मुख्य कारण है यातायात के नियमों के प्रति जागरुकता न होना है । इसी कडी में पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ अंशु सिंगला के आदेशानुसार जिला यातायात पुलिस द्वारा दिनांक 28 फरवरी 2022 को नेशनल हाईवे पर एक स्पैशल चैकिंग अभियान चलाया । यातायात पुलिस द्वारा नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान किए ।

इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने बताया कि दिनांक 28 फरवरी 2022 को जिला यातायात पुलिस द्वारा उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री रमेश चन्द के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक जगदीश जागलान व सतबीर सिंह की टीम द्वारा हाईवे पर एक स्पैशल चैकिंग अभियान चलाया । नेशनल हाईवे पर प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ रही है । इसी सम्बन्ध में जिला यातायात पुलिस ने नेशनल हाइवे पर वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना करने के लिए जागरुक किया गया । अकसर देखा जाता है कि भारी वाहन चालक ओवरटेक लेन में अपने वाहनों को चलाते हैं जबकि इन वाहनों के लिए सडक के बाईं ओर की लेन निर्धारित की गई है। इस तरह के वाहन चालकों के लेन चेंज के चालान किए गए ।

जिला पुलिस द्वारा यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए चलाए गये इस विशेष अभियान के तहत वाहन चालकों को जागरुक करने के साथ-साथ यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के मोटर वाहन अधिनियम के तहत लेन चेंज के 35 चालान किये गये ।

Translate »