हरियाणा

स्कूली बच्चों को दी गई यातायात नियमों की जानकारी

कुरुक्षेत्र। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ अंशु सिंगला के आदेशानुसार यातायात नियमों की पालना करने के लिए विधार्थियो को जागरुक किया जा रहा है।  सोशल मिडिया व समाचार पत्रों के माध्यम से लगातार आमजन को यातायात नियमों की पालना करने सम्बन्धी हिदायतें दी जी रहीं हैं। इसी कडी में दिनांक 06 अप्रैल 2022 को ट्रैफिक पुलिस द्वारा महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल सैक्टर-7 कुरुक्षेत्र में एक जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया । यह जानकारी पुलिस प्रवक्ता रोशल लाल ने दी।  इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यातायात नियमों के बारे में विधार्थियो को जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस कुरुक्षेत्र व जिला शिक्षा विभाग के सांझे जागरुकता अभियान के तहत स्कूलो मे विभिन्न कार्यक्रम करवाये जा रहे हैं। इसी कडी में ट्रैफिक पुलिस द्वारा विधार्थियो को यातायात नियमों की पालना करने के लिए दिनांक 06 अप्रैल 2022 को ट्रैफिक पुलिस द्वारा महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल सैक्टर-7 कुरुक्षेत्र में एक जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें जिला ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रुम इंचार्ज उप निरीक्षक सतबीर सिंह द्वारा विधार्थियों को यातायात नियमों के बारे में जागरुक किया गया। बच्चो को संबोधित करते हुए उप निरीक्षक सतबीर सिंह ने कहा कि आज के समय मे मनुष्य यातायात नियमों की पालना करते हुए खुद भी सुरक्षित रह सकता है और दूसरों को भी सुरक्षित रख सकता है । सडकों पर स्टंट करते हुऐ गाडी या बाईक चलाना जहाँ आपकी छवि खराब करती हैं वहीं आपके जीवन के लिये भी खतरनाक साबित हो सकती है।

इस सेमिनार में स्कूली छात्र/छात्राओं को यातायात के नए नियमों के बारे में जानकारी दी गई।  विधार्थियो को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यातायात के नियम हमारी सुविधा और सुरक्षा के लिये बनाये गयें हैं इसलिये यदि हम सुरक्षित रहना चाहते हैं तो इन नियमों की पालना भी करनी होगी। आज सडकों पर इतनी भीड है कि पैदल चलना भी मुश्किल है इसलिये यदि हम वाहन लेकर सडक पर जाते हैं तो नियमों की पालना करना आवश्यक हो जाता है। उन्होने विधार्थियो से अपील करते हुए कहा कि वह अपना लाइसेंस बनवाए और वाहन के कागजात पूरे करने के बाद ही वाहन को चलाएंताकि आपको होने वाली परेशानी से छुटकारा मिल सके। उप निरीक्षक सतबीर सिंह ने बच्चों को लाईसैंस बनवाने की प्रक्रिया बारे भी विस्तार से समझाया।

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक यातायात एवं हाईवे करनाल के कार्यालय से उप निरीक्षक पवन कुमार, महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल सैक्टर-7 कुरुक्षेत्र की प्रिंसिपल श्रीमति एनी फीलिप, श्रीविरेन्द्र रावत, भारत भूषण, डीएवी पुलिस पब्लिक की प्रिंसिपल श्रीमति रेनू राघव, राजेन्द्र कुमार व टीचर व बच्चें मौजूद रहे।

Translate »