हरियाणा

होली के पावन पर्व पर किसी प्रकार की हुडदंगबाजी बर्दाश्त नहीं होगी: एसएस भोरिया

कुरूक्षेत्र । त्योंहारो की आड में हुडदंगबाजी करने वाले शरारती तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी । होली पर्व के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पर्याप्त व्यापक प्रबंध किए गये हैं । शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नजर रखने के लिए विशेष बैरिकेड्स लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्तहोली समारोहों और सभाओं में सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर गश्त के लिए पुलिस कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई गई है । इसके साथ ही असामाजिक तत्वों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी ।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला पुलिस ने दिनांक 07 व 08 मार्च 2023 को सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किये हैं । पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने सभी थाना प्रभारियों/चौंकी प्रभारियों को जारी अपने आदेश में कहा कि किसी भी गैरकानूनी गतिविधि में संलिप्त पाए जाने वालों पर कानून के अनुसार सख्ती से कार्रवाई की जाएगी । पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि इस पावन पर्व के अवसर पर जिला में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी ।   होली के पावन पर्व पर किसी प्रकार की हुडदंगबाजी बर्दाश्त नहीं होगी । पुलिस अधीक्षक ने जारी अपने आदेश में अपने-अपने एरिया में ज्यादा से ज्यादा गस्त करने, पीसीआर व राईडर को अलर्ट करने के आदेश जारी किये हैं । पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार जिला पुलिस ने जिलाभर में 18 स्थानों पर नाके लगाये गये हैं । यातायात प्रभारी को स्पेशल चैकिंग करने के आदेश दिए गए हैं । पुलिस अधीक्षक ने जारी अपने आदेश में बुलेट मोटरसाईकिल से पटाखे बजाने वाले, शराब पीकर हुडदंग मचाने वाले, महिलाओं से बतमीजी करने वाले तथा शरारती व असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखने के आदेश दियें हैं ।

शान्तिपूर्वक ओर सुरक्षित तरीके से मनाये त्यौहार – भोरिया  

पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने होली के मौके पर जिलावासियों को शुभकामनाएं दी है। पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से अधिक सतर्क रहते हुए रंगों व खुशियों के पर्व होली को सुरक्षित एवं इको-फ्रेंडली तरीके से मनाने का भी आग्रह किया। उन्होंने जिलावासियोंजिला पुलिस के सभी रैंकों सहित उनके परिवारों को होली पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आनन्दउमंगहर्षउल्लास और एकता का यह त्यौहार लोगों के जीवन में नया रंग भर कर उन्हें समाज में प्रेम और सद्भाव से रहने के लिए प्रेरित करता है। कोरोना महामारी के बाद होली को लेकर लोगों में उत्साह और उमंग को देखते हुए उन्होंने कहा कि कोविड के नियमों का पालना हेतू आवश्यक सभी एहतियाती कदम उठाएं। इस बार होली के त्योहार को इको-फ्रेंडली तरीके से मनाना एक बेहतरीन कदम होगा। रंगों के इस पर्व पर नागरिक रासायनिक रंगों की जगह प्राकृतिक रंगों का प्रयोग करते हुए बहुमूल्य पानी की बर्बादी से हर हाल में बचें।  पुलिस अधीक्षक महोदय ने दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और रंगों का त्योहार मनाते समय उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की।

Translate »