जनता कर्फ्यू की वजह से DMRC का फैसला, मेट्रो पूरे दिन के लिए रहेगी बंद

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से सावधानी को देखते हुए रविवार (22 मार्च) को जनता कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवा बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शुक्रवार (20 मार्च) को इसकी जानकारी दी। यह पहला मौका है जब दिल्ली मेट्रो का परिचालन बंद किया जा रहा है आज तक मेट्रो के इतिहास में कभी भी मेट्रो का परिचालन पूरी तरह से बंद नहीं किया गया है।
डीएमआरसी की विज्ञप्ति ने कहा, ”इस कदम का उद्देश्य लोगों को घरों में ही रहने के लिए प्रोत्साहित करना है क्योंकि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सामाजिक दूरी जरूरी है।” वहीं, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से बृहस्पतिवार (19 मार्च) को चौथी मौत हुई, जबकि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। देश में ‘कोविड-19’ के कुल मामले बढ़ कर शुक्रवार को 206 हो गए हैं।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट को लेकर आगामी 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है और कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। उन्होंने बृहस्पतिवार (19 मार्च) को करीब 30 मिनट के राष्ट्रीय संबोधन में सभी भारतीयों से अपील की कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए यथासंभव घरों के अंदर ही रहें और कहा कि दुनिया में कभी इतना गंभीर खतरा पैदा नहीं हुआ।
प्रधानमंत्री ने अपने कोरोना वायरस महामारी संकट पर अपने संदेश में कहा था कि यह सोचना सही नहीं है कि सब ठीक है और इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से केंद्र सरकार तथा राज्य सरकारों द्वारा जारी परामर्शों का पालन करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध में भी इतनी संख्या में देश प्रभावित नहीं हुए थे जितनी कि कोरोना वायरस से हुए हैं। साभार: हिन्दुस्तान टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »