रोहिणी में एनकाउंटर, आधी रात को पकड़े 7 बदमाश

नई दिल्ली। कारोबारी को धमकाकर 50 लाख की रंगदारी मांग रहे चिचड़ और उसके गैंग के 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। रविवार देर रात गिरफ्तारी से पहले रोहिणी में स्पेशल स्टाफ और 7 बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एसीपी और एसआई को गोली जा लगी। हालांकि बुलेट प्रूफ जैकेट होने की वजह से वे बच गए। इस दौरान चिचड़ के पैर में गोली लगी है। घायल बदमाश का नाम मोहित उर्फ चिचड़ है।
डीसीपी प्रमोद कुमार मिश्रा के मुताबिक, एसीपी ब्रहमजीत सिंह, इंस्पेक्टर ईश्वर, एसआई अनिल छिकारा, हेड कॉन्स्टेबल श्यौराज और व टीम के अन्य सदस्यों ने इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मोहित उर्फ चिचड़, अजय, मोहित उर्फ गोलू, मनीष, अभिषेक उर्फ आशू और अंश मल्होत्रा उर्फ अंशू के रूप में हुई। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने दो पिस्टल, दो तमंचे, 13 कारतूस, एक होंडा सिटी कार, बाइक और एक स्कूटी जब्त की है।
सभी आरोपियों पर हत्या, हत्या की कोशिश और रंगदारी मांगने के कई मामले दर्ज हैं। 14 अप्रैल को इन बदमाशों ने कराला में चंद्र शेखर नाम के शख्स की हत्या कर दी थी। इस हत्या में मोहित उर्फ चिचड़ मुख्य आरोपी था। चार दिन पहले कराला के एक कारोबारी से 50 लाख की रंगदारी मांगी थी। टीम को सूचना मिली कि आरोपी चिचड़ अपने साथियों के साथ आ रहा है। सादा कपड़ों में तैनात पुलिस ने उन्हें घेर लिया। खुद को फंसता देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चलानी शुरू कर दी। इस दौरान एक एसीपी और एक सब इंस्पेक्टर के जैकेट पर गोली लगी, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहनने की वजह से वह बच गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई, जो मोहित को जा लगी, जिसके बाद पुलिस ने सभी बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
(साभार : नवभारत टाइम्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »