स्थानीय

‘द कश्मीर फाइल्स’ को दिल्ली में किया जाए टैक्स फ्री: बिधूड़ी

नई दिल्ली। दिल्ली के भाजपा विधायक दल ने मांग की है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को राजधानी में तुरंत टैक्स फ्री किया जाए। इस बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भी लिखा गया है। उन्होंने इस फिल्म का मुद्दा दिल्ली विधानसभा के आगामी बजट अधिवेशन में भी उठाने का फैसला किया है।
भाजपा विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी की अध्यक्षता में आज सोमवार को सम्पन्न हुई। बैठक में दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता तथा भाजपा के सभी विधायकों सर्वश्री बिजेंद्र गुप्ता, मोहन सिंह बिष्ट, ओमप्रकाश शर्मा, अनिल वाजपेयी, जितेंद्र महाजन, अजय महावर और अभय वर्मा ने हिस्सा लिया।
बैठक में दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि जहां पूरा देश ‘द कश्मीर फाइल्स’ की प्रशंसा कर रहा है क्योंकि इसमें कश्मीर की सच्चाई से पूरे विश्व को अवगत कराया गया है, वहीं इस फिल्म ने उन लोगों की आंखों से भी पर्दा हटा दिया है जो कश्मीर से अब तक आंखें मूंदे बैठे हैं। अब तक कई राज्य इस फिल्म को टैक्स फ्री कर चुके हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देख सकें लेकिन दिल्ली सरकार ने अभी तक इसे टैक्स फ्री नहीं किया।
नेता प्रतिपक्ष, रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार जिन लोगों को तीर्थ यात्रा पर ले जा रही है, वे सभी लोग इस फिल्म को देखना चाहते हैं। इसलिए फिल्म की फ्री स्क्रीनिंग का भी प्रबंध किया जाए। फिल्म को स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थाओं के विद्यार्थियों को भी दिखाया जाए ताकि उन्हें इतिहास के इस अनछुए पहलू की पूरी जानकारी मिल सके।
विधायक दल की बैठक में यह भी कहा गया कि इस फिल्म को देखने के बाद जहां कश्मीरी पंडितों की वास्तविक स्थिति का ज्ञान होता है, वहीं यह भी सिद्ध होता है कि कश्मीर को इस स्थिति से निकालने के लिए अनुच्छेद-370 को हटाना कितना जरूरी था। अनुच्छेद-370 को हटाने के बाद ही कश्मीर देश की मुख्य धारा में शामिल हो सका है।

Translate »